ब्लाइंड मर्डर को 24 घंटे के अंदर सुलझाया


डॉ.उमेशचंद्र शर्मा(प्रधान संपादक)
निरंजन भारद्वाज(संपादक)
झाबुआ(अरण्यपथ न्यूज़ नेटवर्क म.प्र/छ.ग)
घटना 13 शुक्रवार  को कैलाबाई पति टेटिया मावी निवासी घावलिया अपने घर के बाहर ढालिये के नीचे सो रही थी। सुबह करीब 04:00 बजे उसका बेटा करमसिंह व पत्नी की नींद खुलने पर बाहर जाकर देखा तो उसकी माँ कैलाबाई के सिर पर चोट का निशान होकर उसकी मृत्यु हो गई।
किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतिका कैलाबाई की हत्या कर दी।जिसका पीएम करवाया गया तो पीएम रिपोर्ट में मृतिका कैलाबाई की मृत्यु सिर में दाहिने तरफ कनपटी के उपर किसी धारदार हथियार से मारने पर चोट आने से अत्यधिक रक्त स्त्राव होने से मृत्यु होना लेख किया गया। जिस पर थाना कोतवाली में मर्ग कायमी उपरांत अपराध क्रं. 813/2021 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी पारा पुलिस टीम के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पर जाकर देखने पर मृतिका के सिर पर चोट के निशान थे
पारा क्षेत्र में हुए ब्लाइंड मर्डर की घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ आशुतोष गुप्ता द्वारा संपूर्ण घटना को गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी झाबुआ श्री ईडला मौर्य एवं थाना प्रभारी कोतवाली निरी. सुरेन्द्र सिंह गाडरिया एवं एफएसएल टीम को तत्काल घटना स्थल पर भेजा गया।घटना का खुलासा पुलिस टीम सभी बिंदुओ पर विवेचना कर रही थी। घटना के खुलासे के लिये पुलिस सूराग जुटा रही थी, जिस स्थान पर हत्या हुई थी उस स्थान से कुछ ही दुरी पर उसका बड़ा बेटा सो रहा था किन्तु उसको इस घटना की भनक तक नहीं पड़ी। इस सनसनीखेज हत्या का खुलासा करना पुलिस के लिये एक चुनौती था। मृतिका के परिवार में से ही किसी के द्वारा हत्या की गई हो तो उस अंधरूनी आदमी का पता लगाना पुलिस के लिये सबसे बड़ी चुनौती थी। पुलिस टीम सभी सूचनाओं को एकत्रित कर कड़ी से कड़ी जोड़ रहीं थी।
इतने में आसूचना संकलन की टीम द्वारा एक महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई कि मृतिका कैलाबाई का उसके बड़े बेटे करमसिंह के साथ पैसो की बात को लेकर आये-दिन झगड़ा होता रहता था। जिस पर पुलिस टीम द्वारा बड़े बेटे करमसिंह से पुछताछ करने पर उसके द्वारा शुरू में पुलिस को इधर-उधर की बाते कर गुमराह करता रहा। करमसिंह अपने-आप को शोक ग्रस्त भी दिखा रहा था। उसके बाद सख्ती से पुछताछ करने पर उसने सारा राज उगल दिया। आरोपी बेटे करमसिंह ने बताया कि उसकी माँ कैलाबाई अभी कुछ दिन पहले गुजरात से मजदुरी करके घर आई थी। करमसिह ने अपने बच्चों की शादी की थी, जिसमें उसका कर्जा हो गया था इस कारण घर चलाने हेतु करमसिह ने अपनी माँ कैलाबाई से पैसे मांगे लेकिन उसने पैसे नहीं दिये। इस बात को लेकर उसका बीती रात भी झगड़ा हुआ था, जिस पर रात में आरोपी करमसिंह ने उसकी माँ कैलाबाई के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। 
फिर अंदर जाकर सो गया। आरोपी करमसिंह की निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी जप्त की गई। इस तरह झाबुआ पुलिस ने इस सनसनीखेज घटना का कुछ ही समय में किया खुलासा।गिरफ्तार आरोपी करमसिंह उर्फ कलमिया मावी उम्र 42 वर्ष निवासी घावलिया जप्त की गई सामग्री बिस्तर खुन लगी कुल्हाड़ी (घटना में प्रयुक्त)आरोपी के कपड़े सराहनीय कार्य में योगदान संपुर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में एसडीओपी झाबुआ  ईडला मौर्य, थाना प्रभारी कोतवाली निरी. सुरेन्द्र सिंह गाडरिया, चौकी प्रभारी पारा उनि रामसिंह चौहान, कार्यवाहक सउनि पे्रमचन्द्र परमार, सउनि पवन भिण्डे, आर. राजेन्द्र, उमेश, सुरेश का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की।








रहें हर खबर से अपडेट अरण्यपथ न्यूज़ के साथ

ख़बर पर आपकी राय