कन्या प्राचार्य द्वारा पत्रकारों पर की अभद्र टिप्पणी पर आक्रोशित पत्रकारों ने की प्रशासन से एफआईआर दर्ज कर उसे हटाने की मांग


डॉ.उमेशचंद्र शर्मा(प्रधान संपादक)
निरंजन भारद्वाज(संपादक)

थांदला~[गोपाल प्रजापत अरण्यपथ]~ शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य एस कुमार द्वारा कन्या छात्रावास में पदस्थ अधीक्षिका को मोबाइल पर पत्रकारों को गाली गलौच करने का ऑडियो वायरल होने पर ज़िलें के अनेक पत्रकारों में आक्रोश है। आक्रोशित पत्रकारों की थांदला इकाई ने एक बैठक आहूत कर एस कुमार के खिलाफ गुंजायमान नारेबाजी करते हुए पत्रकार एकता का परिचय देते हुए उक्त प्राचार्य के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए जिला कलेक्टर के नाम श्रीमान अनुविभागीय अधिकाती के प्रतिनिधि तहसीलदार एस एस चौहान को ज्ञापन सोंपते हुए उसे तत्काल कन्या उमावि से हटाने की मांग कर उचित कार्यवाही की मांग की है। इसी तारतम्य में सभी पत्रकारों ने पुलिस थाना थांदला परिसर पहुँच कर थाना प्रभारी श्रीमती कौशल्या चौहान को आवेदन देते हुए चरित्रहीन प्राचार्य पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
दोनो ही स्थानों पर दिए आवेदन का वाचन क्रमशः नगर के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर शर्मा एवं मनोज उपाध्याय ने किया वही मनोज चतुर्वेदी, अक्षय भट्ट ने प्रशासन को सम्बोधित करते हुए 24 घण्टे में ऐसे तथाकथित प्राचार्य पर कार्यवाही करने की बात कही। आक्रोशित पत्रकारों ने उक्त प्राचार्य पर कार्यवाही नही होने पर उग्र आंदोलन करने की बात भी कही। इस अवसर पर ओजस्वी कवि पत्रकार निसार पठान ने कविता के माध्यम से जिला प्रशासन को चेतावनी देकर उसे तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की। उल्लेखनीय है कि सामाजिक संगठन राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग एवं जयस संगठन भी कन्या प्राचार्य के मर्यादाहीन व्यवहार पर आपत्ति दर्ज करा चुका है। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार राजेश वैद्य ने व पत्रकार समकित तलेरा ने माना। इस अवसर पर अंचल के अनेक वरिष्ठ पत्रकार संगठन के अनेक पदाधिकारी व वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।

रहें हर खबर से अपडेट अरण्यपथ न्यूज़ के साथ

ख़बर पर आपकी राय