रक्षाबन्धन पर बहनो व माताओं को विधायक मुकेश पटेल ने दिया उपहार


डॉ.उमेशचंद्र शर्मा(प्रधान संपादक)
निरंजन भारद्वाज(संपादक)



रक्षाबन्धन पर बहनो व माताओं को विधायक मुकेश पटेल ने दिया उपहार

57 लाख रूपये से अधिक की लागत के 36 पानी कै टैंकर 36 ग्रामों को किए वितरित

गांवो में बहनों और माताओं को पेयजल व दैनिक उपयोग के पानी के लिए परेशान नहीं होना पडेगा- विधायक पटेल।

आलीराजपुर [ मनीष अरोडा अरण्यपथ न्यूज] रक्षाबन्धन पर क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल ने विधानसभा क्षेत्र की बहनों और माताओं के अनुपम सौगात दी है। रक्षाबन्धन से एक दिन पूर्व स्थानीय पटेल पिब्लक स्कूल ग्राउंड पर विधायक पटेल ने विधायक निधि से स्वीकृत 57 लाख 21 हजार 812 की लागत से 36 पानी के टैंकरों को 36 ग्रामों की पंचायत के प्रतिनिधियों को वितरित किए। जिन 36 ग्रामों को टैंकर दिए गए उनके विकासखंड सोण्डवा में 12 पंचायत, अलीराजपुर में 17 पंचायत और कटठीवाडा में 7 पंचायतों को टैंकर प्रदान किए गए। इस दौरान कांग्रेस नेता ओम राठौर कार्यवाहक जिला अध्यक्ष, राजेंद्र टवली अल्प संख्यक जिला अध्यक्ष, संतोष दादा, मुकेश गुप्ता, राजेंद्र पटेल रोडधा, इड़ा बोरकुआ उपस्थित थे।

गांवों में बहनों और माताओं को पानी के लिए नहीं होना पडेग परेशान

कार्यक्रम में विधायक पटेल ने कहा कि अलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति विषम है,सर्दियों के मौसम से ही कई गांवों में जलसंकट दस्तक देने लगता है और गर्मी का मौसम आते आते कई गांवों को पेयजल संकट का सामना करना पडता है। ऐसे में गांवों में बहनों और माताओं को कई किलोमीटर दूर से भी पेयजल व दैनिक उपयोग के लिए पानी लाना पडता था, उन्हें भीषण गर्मी में परेशानियों का सामना करना पडता है। बहनों और माताओं  परेशानियों को देखते हुए मैने विधायक निधि से 36 ग्रामों के लिए पानी के टैंकर स्वीकृत है। इन टैंकरों के माध्यम से ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि और ग्रामीणजन अपनी सुविधा के अनुसार पेयजल व दैनिक उपयोग के पानी का परिवहन आसानी से कर सकेंगे। विधायक पटेल ने पंचायत के प्रतिनिधियों से कहा कि इन टैंकरों का दुरूपयोग नहीं किया जाए, इनसे निर्माण व अन्य कार्यो में उपयोग नहीं लिया जाए।

अलीराजपुर, सोण्डवा और कटठीवाडा में यहा दिए टैंकर

विधायक पटेल ने अलीराजपुर विकासखंड की 17 पंचायतों के ग्राम मयाला, बडदला, बेगडी, तीती, धोलखेडा, खरपई, जवानीया, खारकुआं, बामन्टा, थोडसिंधी, बोराना, हरसवाट, नानपुर, लक्ष्मणी, कानपुर, अम्बारी और रिछवी, सोण्डवा विकासखंड की 12 पंचायतों के ग्राम चापरिया, मनखेडा, लोढनी, अम्बाजा, अट्ठा, कालीबैल गेन्द्रा, भोरदिया, सोलिया, बेहडवा वालपुर, बडदली, बडदा और मथवाड तथा कटठीवाडा विकासखण्ड की 7 पंचायतो के ग्राम आगलगोटा, अकोला अकलू, मोरधी, डेहरी, कोसबा, पिपरिया व खेडा को पानी के टैंकर वितरित किए।

दो टैंकर में फायर फायटर की सुविधा

विधायक पटेल ने बताया कि इनमें से 2 टैंकरों में पावर जनरेटर लगाया गया है, जो फायर फायटर के रूप में भी कार्य करेगा, जससे आकस्मिक स्थिति में आग पर काबू पाने के लिए भी इन दो टैंकरो का उपयोग किया जा सकेगा।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता उसान गरासिया छकतला, ननजी पाराड सरपंच अट्ठा, विदेश पटेल जनपद सदस्य, सुनील भायडिया, मूलेश नानपुर, कैलाश चौहान खरकुआ, अंगार सिंह भोरदिया, राजू खरपई, मालसिंह जवानियां, विक्रम नानपुर, मूलेसिंह सरपंच सेजगाव, प्रकाश पटेल आगलगोटा, बबलू मसानिया चांदपुर, रेमत लक्ष्मणि, धनसिंह सरपंच पिपरिया, दितल भगत सोलीया, सुरबान बोराना, निरंजन पटेल सरपंच रोड़धा, गवरसिंह पूर्व सरपंच फुलमाल, इडला भाई लखनकोट, धानसिंह मंडल अध्यक्ष आदि कार्यकर्ता सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

रहें हर खबर से अपडेट अरण्यपथ न्यूज़ के साथ

ख़बर पर आपकी राय