कथित पत्रकारों के खिलाफ शिकायत पर पुलिस करें कार्रवाई-भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नागरसिंह चौहान


डॉ.उमेशचंद्र शर्मा(प्रधान संपादक)
निरंजन भारद्वाज(संपादक)


आलीराजपुर [मनीष अरोडा अरण्यपथ न्यूज]

कथित पत्रकारों के खिलाफ शिकायत पर पुलिस करें कार्रवाई-भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नागरसिंह चौहान,

भाजपा जिला कार्यालय पर प्रजापत समाज के लोगों ने सांसद गुमानसिंह डामोर को सौंपा ज्ञापन,

समाज के लोग बोले कुछ कथित पत्रकार हमारी रोजी रोटी छिनने में लगे है

कुछ दिनो से क्षेत्र में पत्रकारिता की आड़ में फर्जी पत्रकारों द्वारा लोगों को डरा धमकाकर व वाहनों को रोककर उनके कागजों की जांच की जा रही है एवं ऐसे लोगों द्वारा अवैध राशि की मांग की जा रही है पत्रकारिता को बदनाम करने वाले ऐसे लोग पत्रकारिता के लिए भी कलंक है एक पत्रकार का काम समाज की आवाज उठाना होता है ना की गरीब वर्ग के लोगों से पैसो की वसूली करना,ऐसे लोगों के विरूद्ध पुलिस प्रशासन को सख्त से सख्त कार्रवाई करना चाहिए ताकी उनके द्वारा किया गया यह कार्य अपने आप में एक मिशाल बन सके। यह बात भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहीं है। ज्ञात हो की गत दिवस नगर के प्रजापत समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एएसपी सेंगर को ज्ञापन देकर मुददा उठाया था की हमारे द्वारा ईट भटटे के उत्पादन के लिए लाए जाने वाले कोयले के वाहनो को रोककर कथित पत्रकारो द्वारा हमें परेशान किया जा रहा है।साथ ही अन्य वाहनों को भी रोककर उनसे पैसो की वसूली की जा रही है,उक्त बात प्रजापत समाज के लोगों के द्वारा पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान को भी बताई गई जिसके बाद चौहान द्वारा एएसपी सेंगर से चर्चा कर ऐसे लोगों के व्रिरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं। इसी मामले को लेकर प्रजापत समाज के लोग शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे जिला भाजपा कार्यालय पर मौजूद सांसद गुमानसिंह डामोर से मिलने पहुंचे और उन्हें मामले से अवगत कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा और उक्त कथित पत्रकारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान जोबट विधायक सुलोचना रावत,भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला,भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य दिलीप चौहान,पूर्व नपा उपाध्यक्ष मकू परवाल आदि मौजूद थे।

सांसद ने लगाया एसपी सिंह को फोन

प्रजापत समाज के लोगों के आवेदन को लेने व चर्चा के बाद सांसद डामोर ने तत्काल एसपी मनोज कुमार सिंह को फोन कर उनसे प्रजापत समाज के लोगों को प्रताडि़त करने वाले ऐसे कथित पत्रकारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं। सांसद द्वारा प्रजापत समाज के लोगों से कहा गया है की वे खुलकर अपना व्यवसाई करे किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है और ऐसे कथित पत्रकारों यदि आपके कच्चे माल के वाहनो को रोकते है तो वे मुझे या नागरसिंह चौहान को तत्काल फोन लगाए ताकी ऐसे लोगों की धरपकड़ की जा सके। इस दौरान पूर्व विधायक चौहान ने कहा की प्रजापत समाज के लोग दिन रात मेहनत कर बड़ी मुश्किल से अपना जीवन यापन करते है ऐसे में यदि इस प्रकार के लोगों द्वारा उन्हें प्रताडि़त किया जाता है तो नागरसिंह चौहान प्रताडि़त समाज के साथ खड़े होकर ऐसे लोगों को सबक सिखाएगा। उन्होंने अपनी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया की पत्रकारिता की आड़ में कुछ  कथित पत्रकारों के द्वारा अनेतिक धंधे भी चलाए जा रहे है।ऐसे लोगों की जांच कर उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

क्या है ज्ञापन में

प्रजापत समाज द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया की उनके द्वारा ईट के निर्माण के लिए गुजरात से कोयला मंगवाया जाता है।जो की मप्र एवं महाराष्ट्र दोनो राज्यों में भेजा जाता है लेकिन हमारे यहां आने वाले कोयले के वाहन को रास्ते में रोककर कथित पत्रकार द्वारा डराकर अवैध रूप से हजारो रूपयो की मांग की जाती है।जिसके चलते अब कोई भी ट्रांसपोर्ट व्यापारी हमारा कोयला लाने मे मना कर रहे है। ऐसे में सीजन चालू होने पर हमे व्यवसाय में हमे भारी दिक्कते आ रही है यदि शीघ्र ही ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो हमको हमारा धंधा बंद करना पड़ेगा। ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान दिनेश प्रजापत, मुन्ना प्रजापत,हिम्मत प्रजापत,सुनील प्रजापत, बालकृष्ण प्रजापत,जितेन्द्र प्रजापत,रामा प्रजापत,अजय प्रजापत,कैलाश प्रजापत,सोनू प्रजापत आदि मौजूद थे।

रहें हर खबर से अपडेट अरण्यपथ न्यूज़ के साथ

ख़बर पर आपकी राय